Translate to...

WTC Final: भारत की सलामी जोड़ी पवेलियन मे, कोहली और पुजारा क्रीज पर

WTC Final: भारत की सलामी जोड़ी पवेलियन मे, कोहली और पुजारा क्रीज पर

नई दिल्ली। भारत ने द रोज बाउल में न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल के दूसरे दिन शनिवार को अपनी पहली पारी में लंच तक दो विकेट पर 69 रन बना लिए हैं। लंच के समय कप्तान विराट कोहली 12 गेंदों पर एक चौके की मदद से छह रन बनाकर नाबाद हैं जबकि चेतेश्वर पुजारा को अभी अपना खाता खोलना बाकी है, जिन्होंने अब तक 24 गेंदों का सामना किया है। न्यूजीलैंड की ओर से काइल जेमिसन और नील वैगनर ने अब तक एक-एक सफलता हासिल की है।
रोहित और गिल के बीच हुई 62 रनों की साझेदारीइससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को रोहित शर्मा (34) और शुभमन गिल (28) ने पहले विकेट के लिए 121 गेंदों पर 62 रनों की साझेदारी करके टीम को अच्छी शुरुआत दी। लेकिन तभी रोहित जेमिसन की गेंद पर टिम साउदी को कैच थमा बैठे। रोहित ने 68 गेंदों पर छह चौके लगाए। उनके बाद गिल भी आउट हुए, जिन्हें वैगनर ने विकेटकीपर बीजे वाटिलंग के हाथों कैच कराया। गिल ने 64 गेंदों पर तीन चौके जड़े।
बारिश के कारण नहीं हो सका था पहले दिन का मैचबारिश के कारण मैच के पहले दिन शुक्रवार को टॉस नहीं हो पाया था। बारिश के कारण पहले दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया और टॉस हुए बिना ही स्टंप्स की घोषण कर दी गई थी।
यह भी पढ़ें:—17 साल की शेफाली ने की सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी, तोड़ सकती हैं रोहित और अमरनाथ का रिकॉर्ड
मौसम साफ रहा तो आज होगा 98 ओवर का मैचअगर मौसम साफ रहा तो आज पूरे दिन में 98 ओवरों का खेल होगा। दूसरे और तीसरे दिन 15—15 मिनट का खेल बढ़ाया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, साउथम्पटन में अगले 5 दिन बादल छाए रहने और बारिश की भी आशंका है। हालांकि, आज साउथम्पटन में सुबह धूप खिली।
तेज गेंदबाजों को मिल सकती है मददसुनील गावस्कर के मुताबिक, पिच पर घास कम है। ऐसे में यहां शुरुआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। पहले बॉलिंग करने वाली टीम शुरुआत में जल्दी विकेट लेकर फायदा लेना चाहेगी।
यह भी पढ़ें— इंग्लैंड पहुंचने के बाद महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना को नहीं आ रही नींद, वजह भी बताई
दोनों टीमभारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।
न्यूजीलैंड: केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम लाथम, डेवॉन कोनवे, रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, बीजे वाटलिंग, कोलिन डि ग्रैंडहोम, काइल जेमिसन, टिम साउदी, नील वैगनर और ट्रेंट बोल्ट।