Syed Mushtaq Ali Trophy: मोहम्मद अजहरुद्दीन की तूफानी पारी, 37 गेदों पर ठोंक दिया शतक

Syed Mushtaq Ali Trophy: मोहम्मद अजहरुद्दीन की तूफानी पारी, 37 गेदों पर ठोंक दिया शतक
नई दिल्ली
केरल के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन () की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी ने सबको चौका दिया है। इस बल्लेबाज ने मुंबई के खिलाफ केवल 37 गेंदों पर ही अपना शतक पूरा कर लिया। जिस अंदाज से वो बल्लेबाजी कर रहे थे ऐसा लग रहा था कि आज बड़े-बड़े खिलाड़ियों के रेकॉर्ड टूट जाएंगे।


दूसरा सबसे तेज शतकमोहम्मद अजहरुद्दीन का शतक का दूसरा सबसे तेज शतक है। इससे पहले ऋषभ पंत ने साल 2018 में 32 गेंद में शतक लगाया था। रोहित शर्मा और ऋषभ पंत के बाद भारतीयों में उन्होंने ही सबसे तेज शतक लगाया है। मोहम्मद अजहरुद्दीन की इस पारी को देखकर सोशल मीडिया में भी बहस छिड़ गई।



बीसीसीआई ने किया ट्वीट मोहम्मद अजहरुद्दीन ने आठ चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से अपना शतक पूरा किया। उन्होंने अपनी शतक तक पहुंचने के दौरान केवल चार डॉट बॉल खेली। वे 54 गेंद में नौ चौकों और 11 छक्कों की मदद से नाबाद 137 रन बनाकर लौटे। वे केरल के लिए टी20 क्रिकेट में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज हैं. इससे पहले केरल की ओर साल 2013 में रोहन प्रेम के नाबाद 92 रन सर्वोच्च स्कोर था।


विशाल लक्ष्य को हासिल कियामोहम्मद अजहरुद्दीन के ताबड़तोड़ शतक के बूते केरल ने मुंबई के 197 रन के लक्ष्य को 16वें ओवर में ही हासिल कर लिया। मोहम्मद अजहरुद्दीन ने छक्का लगाकर टीम को आठ विकेट से बड़ी जीत दिलाई। इससे पहले मुंबई ने सात विकेट पर 196 रन का स्कोर खड़ा किया था।