Translate to...

IPL Postponed: भारत से लौटने वाले खिलाड़ियों के लिए होंगी क्या चुनौतियां

IPL Postponed: भारत से लौटने वाले खिलाड़ियों के लिए होंगी क्या चुनौतियां
इंडियन प्रीमियर लीग का 14वां सीजन अनिश्चित काल के लिए टाल दिया गया है। कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते मामलों के चलते यह फैसला लिया गया। आईपीएल के बायो-सिक्योर बबल में भी कोरोना की एंट्री होने के बाद यह फैसला किया गया। अब बीसीसीआई के सामने चुनौती है कि खिलाड़ियों को कैसे वापस भेजा जाए। जानते हैं कि किस देश में वापसी के क्या नियम हैं और वहां के क्रिकेट बोर्ड्स का क्या कहना है?


कैसे वापस लौटेंगे खिलाड़ी
ऑस्ट्रेलिया- इजाजत नहीं


यूके- सिर्फ नागरिकों को इजाजत। 10 दिन के जरूरी क्वॉरनटीन के साथ। और क्वॉरनटीन के दौरान दो बार कोरोना वायरस की जांच की जाएगी।


न्यूजीलैंड- नागरिकों को इजाजत। 14 दिन के क्वॉरनटीन के बाद ही।


साउथ अफ्रीका- इजाजत है।


बांग्लादेश- हवाई यात्रा की इजाजत नहीं। ग्राउंड बॉर्डर खुला है लेकिन 14 दिन का आवश्यक क्वॉरनटीन करना जरूरी होगा।


यूएई (ट्रांजिट पॉइंट)- भारत से कोई फ्लाइट नहीं।


बोर्ड ने क्या कहा-
बीसीसीआई आईपीएल में भाग ले रहे सभी प्रतिभागियों को सुरक्षित रास्ता मुहैया करवाने की पूरी कोशिश करेगा।


क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने क्या कहा
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बीसीसीआई से सीधी बात कर रहा है ताकि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों, कोचों, मैच अधिकारियों और कॉमेंटेटर्स को सुरक्षित ऑस्ट्रेलिया लाया जा सके। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स असोसिएशन, ऑस्ट्रेलियाई सरकार के इस फैसले का सम्मान करती है जिसमें भारत से आने पर 15 मई तक का प्रतिबंध लगाया गया है। हम छूट की मांग नहीं करेंगे।



इंग्लैंड ऐंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड
हम भारत में अपने खिलाड़ियों और स्टाफ से खास तौर पर बात कर रहे हैं। उन्हें सुरक्षित घर वापसी करवाने के लिए इंतजाम किए गए हैं।


क्रिकेट साउथ अफ्रीका
जो लोग वापसी करना चाहते हैं उन्हें
विश्व स्वास्थ्य संगठन के दिशा-निर्देशो के तहत घर पर क्वॉरनटीन रहना होगा। क्रिकेट साउथ अफ्रीका और साउथ अफ्रीका क्रिकेटर्स असोसिएशन (SACA) सभी खिलाड़ियों के संपर्क में है और हम अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर आश्वस्त हैं।


राजीव शुक्ला
बीसीसीआई ने फिलहाल आईपीएल को टालकर अच्छा फैसला किया है। कोविड की परिस्थिति को देखते हुए इसे बाद में शेड्यूल किया जाएगा। यह खिलाड़ियों और सपॉर्ट स्टाफ की सुरक्षा के लिए काफी अहम है।