India vs Australia: टी. नटराजन बने भारत के लिए टेस्ट डेब्यू करने वाले 300वें खिलाड़ी

India vs Australia: टी. नटराजन बने भारत के लिए टेस्ट डेब्यू करने वाले 300वें खिलाड़ी
ब्रिसबेन
बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी. नटराजन भारत के लिए टेस्ट मैच खेलने वाले 300वें खिलाड़ी बन गए हैं। ब्रिसबेन टेस्ट में इस युवा तेज गेंदबाज को भारतीय टीम में चुना गया है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम को अपने कई खिलाड़ियों के चोटिल होने की समस्या से जूझना पड़ रहा है। सिडनी टेस्ट में हनुमा विहारी, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन चोटिल हो गए थे। इस वजह से दो खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका मिला है। नटराजन के अलावा स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर भी डेब्यू कर रहे हैं। इसके अलावा शारदुल ठाकुर, मयंक अग्रवाल भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हैं।

भारत के लिए टेस्ट खेलने वाले 100वें खिलाड़ी बालू गुप्ते थे जिन्होंने 1960 और 1961 में डेब्यू किया था इसके बाद नयन मोंगिया भारत के लिए टेस्ट मैच खेलने वाले 200वें खिलाड़ी थे जिन्होंने 1993/94 में डेब्यू किया था।




इस सीरीज में भारतीय टीम की ओर से कई खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका मिला। इसमें मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी और शुभमन गिल भी शामिल रहे। आखिरी बार जब भारत के लिए किसी टेस्ट सीरीज में पांच या उससे ज्यादा खिलाड़ियों ने डेब्यू किया था तो वह 1996 का साल था। तब इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में सुनील जोशी, पारस महाम्ब्रे, वेंकटेश प्रसाद, विक्रम राठौड़, राहुल द्रविड़ और सौरभ गांगुली ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी।

ब्रिसबेन में टॉस के बाद कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा कि हमें बदलाव करने पड़े हैं लेकिन यह अन्य खिलाड़ियों के लिए मौका भी है। उन्होंने कहा कि हम अच्छी शुरुआत करना चाहते हैं। डेब्यू करने वाले सभी खिलाड़ी छोटे प्रारूप का फॉर्मेट खेलते हैं। यह हमारे लिए बड़ी चुनौती है और हम इसका सामना करने के लिए तैयार हैं।

भारत
रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), मयंक अग्रवाल, ऋषभ पंत, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, टी नटराजन

ऑस्ट्रेलिया
डेविड वॉर्नर, मार्कस स्टॉयनिस, मार्नस लाबुशेन, स्टीवन स्मिथ, मैथ्यू वेड, कैमरन ग्रीन, टिम पेन (विकेटकीपर/कप्तान), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लायन, जोश हेजलुवड