Translate to...

दिल्‍ली में चला योगी सरकार का बुलडोजर, रोहिंग्‍या से 97 करोड़ की जमीन खाली कराई

नोएडा
दिल्ली स्थित मदनपुर खादर में यूपी के सिंचाई विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। गुरुवार सुबह करीब 4 बजे बुलडोजर चलाकर सिंचाई विभाग की करोड़ों रुपये की जमीन पर किए गए कब्जे को हटाया गया। बताया जा रहा है कि इस जमीन पर बांग्लादेश से आए रोहिंग्या शरणार्थियों का कब्जा था। हजारों की संख्या में ये लोग यहां अपने कच्चे-पक्के घर बनाकर रह रहे थे।

यह कार्रवाई यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह के निर्देश पर की गई। हेडवर्क्स खंड आगरा नहर ओखला ने अभियान चलाकर 5.21 एकड़ जमीन को अतिक्रमण युक्त कराया। सिंचाई विभाग ओखला संगठन के अधिशासी अभियंता वीके सिंह ने गुरुवार को यह जानकारी दी।




सिंचाई विभाग की है ये भूमि
वीके सिंह ने बताया कि मदनपुर खादर में सुबह करीब 4 बजे उनकी टीमें कार्रवाई के लिए पहुंच गई थीं। सिंचाई विभाग की भूमि पर रोहिंग्या कैंपों को हटाते हुए तमाम अवैध निर्माण विस्थापित किए गए। यह जमीन दिल्ली के मदनपुर खादर में स्थित है, जिसका कुल क्षेत्रफल 2.1080 हेक्टेयर है। इसकी कीमत 97 करोड़ के करीब आंकी जा रही है। इस कार्रवाई के दौरान सिंचाई विभाग के अधिकारियों में सहायक अभियंता धीरज कुमार प्रथम, जिलेदार शशिभान सिंह के अलावा अन्य राजस्व कर्मी उपस्थित थे।


जलशक्ति मंत्री ने किया वीडियो जारी
जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ने सोशल मीडिया पर वीडियो से बयान जारी किया कि दिल्ली में रोहिंग्या के कब्जे से इस जमीन को मुक्त कराने के लिए उन्होंने एलजी के साथ भी मीटिंग की थी। वहां से हमें पूरा सहयोग मिला है। ऐसे ही सिंचाई विभाग की जितनी भी जमीन पर ऐसे कब्जे हैं, उन सबको हटाया जाएगा।