राजस्थान रॉयल्स vs सनराइजर्स हैदराबद LIVE स्कोर: कांटे की टक्कर, कुछ ही देर में टॉस

राजस्थान रॉयल्स vs सनराइजर्स हैदराबद LIVE स्कोर: कांटे की टक्कर, कुछ ही देर में टॉस
दुबई
राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आईपीएल में इस मोड़ पर आकर खड़ी हो गई है जहां एक हार प्लेऑफ के लिए उसकी राह मुश्किल कर देगी। आज दोनों टीमें जब दुबई में आपस में भिड़ेंगी तो उनकी कोशिश हर हाल में जीत दर्ज कर पॉइंट टेबल में खुद को मजबूत करने की होगी। राजस्थान 10 मैचों से 8 पॉइंट्स लेकर जहां छठे स्थान पर है वहीं हैदराबाद के 9 मैचों से केवल 6 पॉइंट्स हैं और टीम सातवें स्थान पर है। हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है।







रॉयल्स को मनोवैज्ञानिक फायदाराजस्थान ने दो बड़ी हार के बाद पिछले मैच में चेन्नै सुपर किंग्स को एकतरफा मुकाबले में हराकर वापसी की है। दूसरी तरफ सनराइजर्स हैदराबाद को पिछले लगातार तीन मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। खासकर कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ पिछले मुकाबले में जिस तरह उसे सुपर ओवर में हार का सामना करना पड़ा उससे टीम के मनोबल पर भी काफी असर पड़ा होगा।


दोनों टीमों की है यह चिंतादोनों टीमों की अगर बात करें तो पिछले कुछ मुकाबलों से दिग्गजों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। राजस्थान के लिए ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की फॉर्म चिंता बनी हुई तो संजू सैमसन ने भी धमाकेदार शुरुआत के बाद निराश ही किया है।


युवा तुर्क पर दारोमदारराजस्थान के लिए जहां रियान पराग और कार्तिक त्यागी का प्रदर्शन उम्दा रहा है तो हैदराबाद के लिए भी प्रियम गर्ग, अब्दुल समद और टी नटराजन ने प्रभावित किया है। एक बार फिर इन युवा तुर्क पर काफी दारोमदार होगा।





प्लेइंग XIराजस्थान रॉयल्स: राजस्थान रॉयल्स: बेन स्टोक्स, रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), राहुल तेवतिया, रियान पराग, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत, कार्तिक त्यागी।

सनराइजर्स हैदराबाद: जॉनी बेयरस्टो, डेविड वॉर्नर, जेसन होल्डर, मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, विजय शंकर, अब्दुल समद, राशिद खान, संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, टी नटराजन।




आमने-सामनेकुल मैच: 15
हैदराबाद जीता: 7
राजस्थान जीता: 7
बेनतीजा: 1


टॉप परफॉर्मरबैटिंग: SRH: डेविड वॉर्नर (9 मैच 331 रन) RR: जोस बटलर (9 मैच, 262 रन)
बोलिंग: SRH: राशिद खान (9 मैच, 11 विकेट) RR: जोफ्रा आर्चर (10 मैच, 13 विकेट)