Translate...

मैदान पर उतरते ही धोनी रच देंगे इतिहास, यह उपलब्धि हासिल करने वाले बनेंगे पहला कप्तान

मैदान पर उतरते ही धोनी रच देंगे इतिहास, यह उपलब्धि हासिल करने वाले बनेंगे पहला कप्तान
नई दिल्ली
चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स (CSK vs RR) की टीमें सोमवार को आईपीएल 2021 के 12वें मैच में आमने सामने होंगी। यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में खेला जाएगा। दोनों टीमें मौजूदा सीजन में अपना पहला मुकाबला हार चुकी थीं लेकिन दूसरे मुकाबले में शानदार वापसी कर जीत दर्ज की।




दोनों टीमें जीत की लय बरकरार रखना चाहेंगी। सीएसके ने पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ बड़े अंतर से जीत दर्ज की थी। दूसरी ओर राजस्थान ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ अपने दूसरे मैच में शानदार जीत दर्ज की थी जिसमें क्रिस मॉरिस और जयदेव उनादकट ने शानदार भूमिका निभाई थी।

चेन्नई और राजस्थान की टीमें आईपीएल में अब तक 23 बार भिड़ी हैं जिसमें से सीएसके ने 14 मैच जीते हैं जबकि राजस्थान के नाम 9 जीत हैं । इस मुकाबले में कई रेकॉर्ड बन सकते हैं। आइए जानते हैं उनके बारे में :-




एमएस धोनी का बतौर कप्तान 200वां मैच
महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) राजस्थान के खिलाफ सीएसके के लिए टी20 में बतौर कप्तान अपना 200वां मैच खेलेंगे। वह किसी एक फ्रैंचाइजी के लिए बतौर कप्तान 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। धोनी ने अब तक सीएसके के लिए 199 मैचों में कप्तान की है जबकि इस फ्रैंचाइजी के लिए उन्होंने कुल 200 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने एक मैच सुरेश रैना की कप्तानी में चैंपियंस लीग टी20 में खेला है।


सुरेश रैना 200 छक्कों से 2 सिक्स दूर
चेन्नई सुपर किंग्स के मिडिल ऑर्डर बैट्समैन सुरेश रैना (Suresh Raina) आईपीएल में छक्कों का दोहरा शतक लगाने से सिर्फ 2 सिक्स दूर हैं। रैना ने 195 आईपीएल मैच खेले हैं।

I



विकेटों की हाफ सेंचुरी लगा सकते हैं शार्दुल ठाकुर
तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) 47 मैचों में 48 विकेट झटक चुके हैं। शार्दुल को आईपीएल में विकेटों का अर्धशतक पूरा करने के लिए 2 और विकेट की जरूरत है।

धोनी ने हाल में पंजाब किंग्स के खिलाफ सीएसके के लिए अपना 200वां मैच खेला था। वह पहले ऐसे खिलाड़ी हैं, जिसने किसी एक टीम के लिए 200 मैच खेले हैं। यही नहीं, वह आईपीएल इतिहास में भी सबसे अधिक मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं।