कप्तान विराट कोहली बोले- पता नहीं गुजरात में ऐसा क्या खास है कि...

अहमदाबाद
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इंग्लैंड के खिलाफ डे नाइट टेस्ट (India vs England pink ball test) में जीत के हीरो रहे अक्षर पटेल (Axar Patel) की जमकर तारीफ की है। अपना दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे अक्षर ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम () में खेले गए सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में कुल 11 विकेट अपने नाम किए।


2 मैच में 18 विकेट ले चुके हैं अक्षर
भारत ने इस टेस्ट मैच को दूसरे दिन ही 10 विकेट से अपने नाम किया। अक्षर ने पहली पारी में 6 जबकि दूसरी पारी में 5 विकेट चटकाए। मौजूदा सीरीज में टेस्ट में डेब्यू करने वाले अक्षर के नाम दो टेस्ट मैचों में कुल 18 विकेट हो गए हैं।


पढ़ें : 'आप इनकी गेंदों को ना तो स्वीप और ना ही डिफेंड कर सकते हैं'
इंग्लैंड के खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट में मिली जीत के बाद कोहली ने कहा, ' जब जडेजा (Ravindra Jadeja) के नहीं खेलने की बात सामने आई थी तो शायद कई लोगों को काफी राहत मिली होगी। लेकिन यह लड़का अक्षर पटेल आता है। और अच्छी हाइट से भी तेज गेंद फेंकता है। मुझे समझ नहीं आता कि गुजरात में ऐसा क्या खास है कि वहां से इतने लेफ्ट आर्म स्पिनर आते हैं। आप इनकी गेंद पर स्वीप नहीं कर सकते और नही डिफेंड कर सकते हैं क्योंकि वह लगातार आप पर आक्रामक गेंदबाजी करते हैं।'


टीम इंडिया ने 2-1 की बनाई बढ़त

इस जीत के साथ ही भारत ने 4 मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। चेन्नै में खेले गए पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने भारत को 227 रन से पराजित किया था जबकि दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने 317 रन से जीत दर्ज की थी। सीरीज का चौथा और अंतिम टेस्ट मैच 4 मार्च से अहमदाबाद में ही खेला जाएगा।

पहले टेस्ट में करना था अक्षर को डेब्यू
27 साल के अक्षर को चेन्नै में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट में ही डेब्यू करना था लेकिन ऐन वक्त पर उनके चोटिल होने से वह पहला टेस्ट नहीं खेल पाए थे। अक्षर की जगह पर उस टेस्ट मैच में स्पिनर शाहबाज नदीम को खिलाया गया था। अक्षर ने अब तक 2 टेस्ट, 38 वनडे और 11 टी20 इंटरनैशनल मैच खेले हैं।